Friday, March 4, 2011

मुस्कुराता चेहरा !

                                                "मुझसे कहा भगवान ने -
                                                 मत कर उसका इंतजार उसका,
                                                इस जनम में मिलना मुश्किल है ?
                                                       मैंने भी कह दिया भगवान से -
                                                       लेने दे इंतजार का मज़ा ,
                                                       अगले जनम में तो मुमकिन है न !
                                               फिर मुझसे कहा भगवान ने -
                                               मत कर इतना प्यार बहुत पछतायेगा ?
                                                       मुस्कुरा कर मैंने भी कहा -
                                                     देखतें हैं तू कितना मेरी रूह को तड्पाएगा ?
                                              फिर भगवान ने मुझे लालच दिया ,
                                              और कहा -
                                              भूल जा उसे ,
                                             चल मैं तुझे जन्नत की सैर करता हूँ !
                                                    मैंने भी भगवान से कहा -
                                                    आके पृथ्वी पर देख मेरे प्यार का -
                                                    मुस्कुराता चेहरा !
                                                    तुझे जन्नत जमीं पर दिखता हूँ !!"

No comments:

Post a Comment